2023 में टॉप 5 Minecraft खिलाड़ियों का चयन

Minecraft के शीर्ष 5 खिलाड़ी जो 2023 में चमक रहे हैं
 

Minecraft, एक छोटे से इंडी प्रोजेक्ट के रूप में शुरू हुआ, अब एक व्यापक प्रकोप बन चुका है, जिसने अपनी अंतरराष्ट्रीय फैन फॉलोइंग, ऑनलाइन क्षमताओं, और गेम की साक्षरता के साथ हर आयु के खिलाड़ियों को मोहित किया है। इस बड़े समुदाय के बीच, कुछ खिलाड़ियों ने अपने असाधारण कौशल, रोचक सामग्री, और खेल की संस्कृति पर अपनी छाप छोड़ी है। इस लेख में, हम 2023 के शीर्ष 5 Minecraft खिलाड़ियों का चयन करेंगे, जिनमें वे अपने अद्वितीय कौशल, सामग्री निर्माण, और खेल के समुदाय पर अपना प्रभाव डालते हैं।

  1. टेक्नोब्लेड - बिना संदेह का श्रेष्ठ:

    दुखद रूप से 2022 में निधन होने के बावजूद, टेक्नोब्लेड Minecraft समुदाय में एक धरोहर के रूप में बचे रहें हैं, हमारी शीर्ष स्थान पर। टेक्नोब्लेड के अद्वितीय PvP कौशल और प्रतियोगिताओं की बड़ी जीतों ने उन्हें खिलाड़ियों के बीच आखिरी Minecraft खिलाड़ी के रूप में मान्यता प्राप्त की। उनका YouTube चैनल लाखों फैन्स को आकर्षित किया, जिससे वे समुदाय के अंदर पसंदीदा आदमी बन गए।

    टेक्नोब्लेड की विराट PvP कौशल के साथ, उनकी चर्चित प्रतियोगिताओं में से कुछ हैं Minecraft Monday टूर्नामेंट की चार बार जीत लेने के साथ, जिसमें वे समुदाय के मेंबर्स के रूप में सहमत हो गए, उन्हें गेम के उच्च जिले की जीत दिलाने में सक्षम बनाते हैं। उनके निधन के बावजूद, उनके योगदान को कभी नहीं भूला जाएगा, और वे हमें यह सिखाते हैं कि Minecraft में उत्कृष्टता कैसे प्राप्त की जा सकती है।

  2. ड्रीम - सोशल मीडिया का सितारा:

    टेक्नोब्लेड द्वारा प्रहारित होने के बावजूद, ड्रीम हमारी सूची में दूसरे स्थान पर आते हैं, क्योंकि उनके पास यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर 30.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। उनके PvP कौशल लगभग बेमिसाल हैं, क्योंकि वे मनहंट जैसे विभिन्न मिनी-गेम्स को नियमित रूप से जीतते हैं।

    हालांकि, ड्रीम विवादों में फंसे रहे हैं, जिसमें स्पीडरनिंग धोखाधड़ी स्कैंडल शामिल है, जब उन्होंने इस स्वीकार किया कि उन्होंने 19 मिनट के स्पीडरन में एंडर पर्ल और ब्लेज रॉड की गिरावट को प्रभावित करने वाले क्लाइंट-साइड संशोधनों का अनजाने में उपयोग किया था। इस परिणामस्वरूप, उनके तीन पूर्व विश्व रिकॉर्ड और अन्य स्पीडरन्स को स्पीडरन डॉटकॉम के नेतृत्व में से हटा दिया गया। यदि ड्रीम ने जाहिर किया है कि उनके पास किसी भविष्य के स्पीडरन्स में भाग लेने के कोई योजनाएँ नहीं हैं, तो हम फिर भी मानते हैं कि उन्हें हमारी सूची में दूसरे स्थान का हक है।

  3. YesSmartyPie - क्लच मास्टर:

    हमारी सूची में तीसरे स्थान पर खड़े होने वाले YesSmartyPie (हितेश खंगटा) एक 23 साल के गेमर और यूट्यूबर हैं, जिन्हें उनके 'हिमलैंड्स' सीरीज़ और Minecraft सामग्री बनाने के लिए प्रसिद्धा हैं।

    YesSmartyPie के अद्वितीय क्लच कौशलों ने हमें प्रभावित किया है और यही कारण है कि उनकी उच्च रैंकिंग है। वे नियमित रूप से अपनी बद्धता या PvP कौशल के माध्यम से टाइट स्थितियों से बाहर निकलने का तरीका ढूंढ़ते हैं।

    इसके अलावा, उनका नियमित अपलोड समयसारणी, Minecraft और हॉरर गेम्स पर उनके गेमप्ले और प्रतिक्रिया वीडियो को खोजने में सहायक होता है।

  4. IlluminaHD - स्पीड रनिंग कौशल:

    Illumina HD, जिसे इल्यूमिना के नाम से भी जाना जाता है, हमारी सूची में चौथे स्थान पर हैं। यह 23 साल के कैनेडियन गेमर ने Minecraft में अपने शानदार स्पीडरनिंग कौशलों के लिए प्रसिद्धता प्राप्त की है।

    Illumina ने केवल 15 साल की आयु में अपना पहला विश्व रिकॉर्ड प्राप्त किया और 2020 तक speedrun.com पर मॉडरेटर बन गए।

    Illumina ने कई Minecraft Java Edition श्रेणियों के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, जैसे कि "Any% Glitchless," "Any% All Advancements 1.16 RSG," और "Minecraft Java Edition Category Extension"। वे ड्रीम टीम Minecraft समूह का भी हिस्सा हैं और Minecraft में अपने तेज विचार, त्वरित प्रतिक्रिया, और अपने अद्वितीय गति और गतिविधि कौशल के लिए मान्यता प्राप्त हैं।

  5. Fruitberries - खेली कौशल के माहिर:

    Minecraft समुदाय के एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में, Fruitberries अपनी अद्वितीय स्पीडरनिंग, PvP, और जाल निर्माण कौशल के लिए मशहूर हैं। उनका विशेष दृष्टिकोण उन्हें जीत से सुसज्जित अन्य खिलाड़ियों को हराने के लिए संगठित जाल निर्माण में बनाने में मदद करता है।

    Fruitberries ने Minecraft Championship टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है, जहां उन्होंने MC Championship 9 और MC Championship 16 में दो बार जीत हासिल की। जोश, एक 20 साल के कैनेडियन Minecraft खिलाड़ी, Fruitberries व्यक्तित्व के पीछे हैं और उनके दोस्ती इलुमिना HD जैसे साथी Minecraft खिलाड़ियों के साथ मिलकर आनंद लेते हैं।

    संक्षेप में, जबकी Minecraft में अनगिनत कौशलशील खिलाड़ियां हैं, टेक्नोब्लेड बिना संदेह खेल के अविरोध राजा के रूप में समर्थित हैं, उनकी अद्वितीय कौशल, प्रभावशाली रिकॉर्ड, और समुदाय में अनगिनत प्रभाव के साथ। Minecraft समुदाय में श्रेष्ठ प्रकार की खिलाड़ियों की विशाल सूची में, ये पंच Minecraft खिलाड़ियों ने अपना स्थान बनाया है और गेम की दुनिया को नए दिशाओं में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।