कंगना रनौत के मणिकर्णिका रिटर्न मूवी बनाने पर हुआ विवाद , रानी जिद्दा की कहानी लिखने वाले राइटर ने जताया ऐतराज

Spread the love

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अगले साल मणिकार्णिका रिटर्न मूवी बनाने वाली है। जिसके बारे में ऐलान करने के बाद विवाद खड़ा हो गया। इस फिल्म में कंगना रनौत कश्मीर की 10वीं सदी की रानी दिद्दा का किरदार निभाने वाली है। उसके बाद रानी जिद्दा की जीवनी लिखने वाले राइटर आशीष कौल ने इस पर बवाल खड़ा कर दिया है। आशीष कौल ने दावा किया है कि रानी जिद्दा की कहानी उनका कॉपीराइट है उन्होंने कहा कि पिछले साल सितंबर में इस किताब की प्रस्तावना लिखने के लिए उन्होंने कंगना रनौत से पूछा था लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था।

उसके बाद आशीष कौल ने कहा कि हमने जो एक्टर्स को फिल्म बनाने के लिए कहानी दी थी उसे किसी ने मिसगाइड कर दिया है ।आशीष कौल ने एक इंटरव्यू में कहा, कंगना रनौत ‘एक जानी-मानी एक्टर जो हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है उन्होंने मेरी कहानी को हड़पने का कोशिश की है। उसके बाद उन्होंने कहा कि रानी दिद्दा ऐतिहासिक शख्सियत थीं, जो सही है। लेकिन यह भी सत्य है कि रानी दिद्दा पर कल्हण ने ही दो पन्नों में राजतरंगिणी में लिखा गया था। इसके बाद किसी इतिहास मैं इसके बारे में दोबारा जिक्र नहीं किया गया है।उन्होंने कहा कि मैंने बहुत कठोर परिश्रम के साथ इस किताब को लिखने के लिए 6 साल रिसर्च में लगा दिया है ।

 

उसके बाद आशीष कौल ने कहा कि मुझे तो इस बात से हैरानी हो रही है कि जो खुद को राष्ट्रवादी कहती है वो अपने इमेज इस तरह खराब कर रही है।

उन्होंने कहा कि ‘कंगना रनौत ने मेरे एकाधिकार का उल्लंघन किया है। यह अवैध है और पूरी तरह से इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स का उल्लंघन करना है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रनौत ने गुरुवार को ही ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ शीर्षक से फिल्म बनाने के बारे में ऐलान किया था।
आपको बता दें कि ये फिल्म कंगना रनौत फिल्ममेकर कमल जैन के साथ मिलकर बनाने वाली है। इस फिल्म की शूटिंग अभी नहीं होने वाली है कहा जा रहा है कि अगले साल जनवरी से इस फिल्म की शूटिंग की जाएगी।

इस फिल्म के बारे में कंगना रनौत ने जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया था, ‘हमारा भारतवर्ष साक्षी है झांसी की रानी की तरह और कई वीरांगनाओं की कहानी है। था।

Follow Us On

Instagram: @bollywoodblinditems
Twitter: @dopinionatedin
Click here to join our WhatsApp group
Click here to join our Telegram Group

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *